Contact Us For Advertising & Marketing Services Find out More

क्या नरेन्द्र मोदी जल्दी ही अरविन्द केजरीवाल को मरवा देगा? विडियो देखें और बताएं।

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

मेरा देश के सभी लोगों से खास कर युवक और युवतियों से अनुरोध है कि वे किसी भी राजनितिक दल या उसके नेता के फैन या अंधभक्त न बनें।

By Rakesh Raman

दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल का कहना है कि भारत का प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी केजरीवाल से इतना घबराया हुआ है कि वह उसे कभी भी मरवा सकता है। बुधवार को जारी एक विडियो में केजरीवाल ने कहा कि मोदी सारे फैसले बौखलाहट में कर रहा है और उसने केजरीवाल के 11 विधायकों को गिरफ़्तार करवा दिया है।

हालाँकि केजरीवाल ने अपनी बरसों पुरानी आदत के अनुसार बिना किसी सबूत के मोदी पर यह दोष लगाया है, उसके अनुसार मोदी अपनी पार्टी की 2015 में दिल्ली चुनाव की हार को पचा नहीं पाया है और बदले की राजनीती कर रहा है।

पिछले साल के दिल्ली चुनाव में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) को 70 सदस्यों की विधान सभा में 67 सीटें मिली थी जबकि मोदी की भाजपा सिर्फ 3 सीटें ही जीत पायी थी। केजरीवाल के अनुसार मोदी केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) से इतना घबरा गया है कि वह इसे कुचल कर सत्ता हथियाना चाहता है।

साथ में केजरीवाल ने यह भी कहा कि उसकी आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता उन प्रदेशों में भी बढ़ रही है जहाँ चुनाव होने वाले हैं जैसे कि पंजाब और गुजरात। केजरीवाल ने कहा कि इस बढ़ती हुई लोकप्रियता को देख कर मोदी और भी बौखला गया है और आम आदमी पार्टी के लोगों पर अत्याचार कर रहा है।


मेरा अनुरोध

मेरा देश के सभी लोगों से खास कर युवक और युवतियों से अनुरोध है कि वे किसी भी राजनितिक दल या उसके नेता के फैन या अंधभक्त न बनें क्योंकि यह सब मिलकर आपको पिछले क़रीब 70 साल से लूट रहे हैं। जो यह सारे नेता अख़बारों में या टीवी पर कहते हैं, वह सब झूठ है। आपको मुर्ख बनाया जा रहा है ताकि आप इन्हें वोट डालते रहें।

जो मैं कह रहा हुँ उसकी सच्चाई आप हर रोज़ अपने इर्दगिर्द देख सकते हो। आपके लिए न कहीं नौकरी है न ही अच्छी पढ़ाई है। आपके चारों तरफ़ गंद, महंगाई, और तनाव का माहौल है।

यही नहीं, बल्कि आपको आपके धर्म, जाति, रंग, और खानेपीने के तरीकों को लेकर एक दूसरे से लड़ाया जा रहा है। आप आपस में जितना लड़ेंगे उतना इन राजनितिक भेडियों को फायदा है।

मेरा आप से यह अनुरोध है कि आप इन नेतायों की वज़ह से न तो गलियों में न ही फेसबुक या टवीटर पर एक दूसरे से लड़े। और मिलकर एक अच्छे और समृद्ध भारत का निर्माण करने की सोचें ऐसा भारत जहाँ झूठे और धोखेबाज़ नेतायों के लिए कोई जगह न हो।

और जानकारी के लिए यहाँ पढ़ें। जय हिन्द। ~ Rakesh Raman


लेकिन बहुत से लोगों का यह मानना है कि केजरीवाल दिल्ली सरकार चलाने में पूरी तरह से विफल हो गया है और अपनी और अपनी सरकार की कमियों को छुपाने के लिए मोदी सरकार को बिना वज़ह दोष दे रहा है।

केजरीवाल की अपनी राजनितिक घृणा के कारण आज दिल्ली सरकार का काम पूरी तरह से ठप पड़ा है। इसका सबसे अधिक नुक्सान बेचारे दिल्ली के लोगों को हो रहा है। आज दिल्ली दुनिया का सबसे ज्यादा प्रदूषितऔर शायद सबसे गंदा शहर बन कर रह गया है।

जिस दिल्ली में टुरिज़म बढ़ाने की बात हो रही है, वहाँ हर जगह गली के कुत्ते गंद फैला रहे हैं। उसी तरह दिल्ली की कई टूटी सड़केंलोगों की परेशानी बढ़ाती जा रही हैं। लेकिन दिल्ली सरकार हाथ पर हाथ रख कर बैठी है और कुछ भी ठीक नहीं कर रही।

सबसे बुरा हाल तो केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली के स्कूलों का कर दिया है। आज दिल्ली के किसी स्कूल में पढ़ाई ठीक से नहीं हो रही जबकि दिल्ली सरकार शिक्षा के बारे में झूठे दावे कर के बेचारे दिल्ली के लोगों को गुमराह कर रही है। दिल्ली के स्कूलों में अध्यापकों का आतंक फैला हुआ है और केजरीवाल सरकार उसे काबू नहीं कर पा रही है।

अपनी सब असफलतायों का दोष केजरीवाल ने मोदी को दे दिया है। केजरीवाल पहले भी मोदी को मनोरोगी और डरपोक कह चुका है और वह मानता है कि मोदी अपनी दो साल के शासन काल की असफलतायों को छुपाने के लिए विरोधी पार्टियों के लोगों का दमन कर रहा है और उन्हें अनुचित तरीके अपना कर ख़त्म कर देना चाहता है।

केजरीवाल और उसकी पार्टी यह भी कह रही है कि मोदी अनपढ़ हैऔर अपनी डिग्री के बारे में झूठ बोल रहा है। और शायद अपनी अनपढ़ता के कारण मोदी देश के हित में कुछ भी नहीं कर सका हालाँकि वह झूठे भाषण दे कर 2014 के लोक सभा चुनाव जीत गया था।

कल के विडियो में केजरीवाल ने अपनी पार्टी से जुड़े सब लोगों से कहा कि मोदी सरकार के वार से उनका बचना मुश्किल है और जो लोग डर रहे हैं, वे कुछ देर के लिए पार्टी छोड़ दें।

By Rakesh Raman, who is a government award-winning journalist and runs free schools for deserving children under his NGO – RMN Foundation.

Photo / Video courtesy: Aam Aadmi Party

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*


*

HTML tags are not allowed.